Google search engine
Homeबिज़नेसTwitter New Logo: ट्विटर का नया रूप X. माइक्रोब्लॉगिंग का नया अध्याय...

Twitter New Logo: ट्विटर का नया रूप X. माइक्रोब्लॉगिंग का नया अध्याय शुरू।

Twitter New Logo: ट्विटर का वर्तमान नाम अब “एक्स” है। कम्पनी के मालिक इलॉन मस्क ने ट्विटर डॉट कॉम को एक्स डॉट कॉम के साथ जोड़ा है। यानी एक्स डॉट कॉम लिखने पर आप ट्विटर की वेबसाइट पर सीधे पहुँच जाएंगे। अब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर दिखाई देने वाले नीले रंग के लोगो में भी बदलाव हुआ है।

साथ ही, मस्क ने अपनी प्रोफ़ाइल फोटो को (जो की Twitter New Logo है) “एक्स” नाम दिया है। उनके वीडियो में ट्विटर लोगो को एक्स में बदलते हुए दिखाया गया है। X एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म होगा, जिसमें हर सार्वजनिक सेवा शामिल होगी। X भी भुगतान, बैंकिंग और ई-कॉमर्स की सेवाएं संभालनी होगी। यह हमारी कल्पना से भी अधिक होगा।

ट्विटर की सीईओ लिंदा यैकरिनो ने कहा, “एआई पॉवर्ड ‘एक्स’ हमें ऐसे तरीके से जोड़ेगा, जिन्हें हम अभी तक कल्पना भी नहीं कर पाए हैं।”मस्क ने पहले कहा था कि वे लिंडा के साथ मिलकर इस प्लेटफॉर्म को एक्स, एवरीथिंग ऐप बनाने की उम्मीद करेंगे।

Twitter new logo

Twitter new logo/ 1999 में इलॉन मस्क का एक्स-: ट्विटर के नामकरण से शुरू हुआ एक अनोखा सफर

1999 में इलॉन मस्क का एक्स-

एलॉन मस्क ने अक्टूबर 1999 में एक्स शुरू किया था। बाद में उन्होंने ऑनलाइन बैंकिंग शुरू की थी। बाद में वह एक और कंपनी के साथ मिलकर पेपल बन गई। 2017 में मस्क ने यूआरएल “X डॉट कॉम” को पेपल से वापस खरीद लिया था। उन्होंने बतायाहै कि उन्हें इस क्षेत्र में “बड़ा भावनात्मक मूल्य” है। X भी उनकी स्पेसेक्स कंपनी में दिखता है। XAI उनकी नई AI कंपनी का नाम भी है। 2020 में मस्क ने अपने एक बेटे, एक्स Æ A-12 मस्क, का नाम भी बदल दिया। “ऐश” का उच्चारण एई है।

4 महीने पहले, मस्क ने ट्विटर पर कुत्ते का लोगो बदलकर नीले पक्षी को हटा दिया था। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि उन्होंने अपनी प्रतिज्ञा पूरी की। बाद में, उन्होंने ट्विटर के नीले पक्षी को फिर से लोगो बनाया। और अब Twitter new logo को X कर दिया।

Elon musk

ट्विटर के सीईओ बनने के बाद मस्क ने चार महत्वपूर्ण निर्णय किए

27 अक्टूबर 2022 को इलॉन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीद लिया था। इसके बाद, मस्क ने कई महत्वपूर्ण निर्णयों पर चर्चा की।

1. ट्विटर को खरीदने के बाद मस्क ने पहले कंपनी के चार शीर्ष अधिकारियों को हटाया। इसमें पराग अग्रवाल (सीईओ), नेड सेगल (वित्तीय प्रमुख), विजया गड्डे (कानूनी कार्यकारी) और शॉन एजेट शामिल थे। अब मस्क ट्विटर में लगभग 2500 कर्मचारी ही बचे हैं, जबकि पहले लगभग 7500 कर्मचारी थे।

2. कई ब्लॉक खाते अनब्लॉक किए गए

2022 नवंबर में, मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप सहित कई ब्लॉक खातों को अनब्लॉक किया था। उन्हें ट्विटर पर ट्रंप की वापसी का पोल चलाया गया था। उनका अनुरोध था कि राष्ट्रपति ट्रंप का खाता फिर से खोला जाए। या नहीं। 15 मिलियन लोगों ने वोट डाला

52% से अधिक यूजर ने हिस्सा लिया और न से अधिक ने हां कहा।

3. ब्लू  मेम्बरशिप  सेवा को शुरू करने वाले इलॉन मस्क ने विश्व भर में ब्लू  मेम्बरशिप  की शुरुआत की। Web users को भारत में ब्लू  मेम्बरशिप  की लागत 650 रुपये है। मोबाइल  मेम्बरशिप  मासिक 900 रुपये है। इसमें ब्लू टिक और लंबे वीडियो पोस्ट जैसे कई विशेषताएं हैं।

4. पोस्ट पड़ने की लिमिट बढ़ाई: मस्क ने Twitter के New Logo बदलने के साथ पोस्ट पड़ने की सीमा को 280 से 25,000 तक बढ़ा दिया है। पोस्ट पढ़ने की सीमा भी लागू है। दिन में सत्यापित यूजर केवल १० हजार पोस्ट पढ़ सकते हैं। सत्यापित ना होने वाले यूजर एक हजार पोस्ट पढ़ सकते हैं, जबकि नए यूजर केवल पांच सौ पोस्ट पढ़ सकते हैं।”
आगे की ताज़ा खबरों, रोचक जानकारियों और विशेष घटनाओं को जानने के लिए हमसे जुड़े रहें। हम आपको हमेशा नवीनतम और अनोखी सूचनाएं प्रदान करेंगे, जिससे आप रहेंगे हर वक्त समय के साथ आगे और अपडेटेड।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments